Vijaykant Verma

Others

2  

Vijaykant Verma

Others

टॉप मॉडल

टॉप मॉडल

2 mins
43


रिया एक खूबसूरत मॉडल थी। एक पत्रकार ने उससे पूछा-" आप टॉप मॉडल कैसे बनी..?आपकी सफलता का राज क्या है..?"

रिया ने उत्तर दिया-" बचपन से ही मैं बहुत परेशान थी अपने कैरियर के प्रति! मेरे घर वाले मुझ पर बहुत गुस्सा करते थे, कि मेरा क्या होगा..? कहां मुझे नौकरी मिलेगी? कहां मेरी शादी होगी? क्योंकि मैं पढ़ने में थोड़ा कमजोर थी..! गणित तो बिल्कुल समझ में नहीं आती थी! मेरे ट्यूशन पर पापा ने हजारों रुपए खर्च किए! मेरी खूब कुटाई पिटाई भी हुई, पर गोल गोल गणित में मैंने हमेशा गोल नंबर ही पाए..! मुझे साइंस भी नहीं आती थी ! मैं घर वालों को समझाती थी, मुझे वैज्ञानिक नहीं बनना और ना इंजीनियरिंग करना..! इतिहास पढ़ कर भी मुझे क्या मिलेगा? और भूगोल पढ़कर कौन सा मुझे दुनिया की सैर करनी है..? हां पॉप संगीत में थोड़ा मज़ा आता था, मगर अपने कॉलेज में सिर्फ हिंदी अंग्रेजी इतिहास भूगोल विज्ञान गणित कम्प्यूटर, बस यही पढ़ाया जाता था..! अरे यार, मैं तो परेशान हो गई इन सारे सब्जेक्ट को पढ़ पढ़ कर..! लेकिन मुझे आश्चर्य है, कि मैं आज इतनी बड़ी मॉडल हूं, पर बचपन में किसी ने भी मेरे खूबसूरत बदन की खुल कर तारीफ नहीं की, और यह नहीं कहा कि बेटा पढ़ने में कमजोर हो तो क्या हुआ, तेरी खूबसूरती में ही तेरा केरियर है..! सच कहूं भाई, कि मेरी माडलिंग में सिर्फ दो चीज ही काम आई- एक मेरा खूबसूरत बदन, और नम्बर दो मेरी गिटपिट वाली अंग्रेजी..!


एक बार किसी बड़ी कंपनी के विज्ञापन मैनेजर मेरे कॉलेज के एनुवल फंक्शन में आये हुए थे। वो मेरे को देखकर आकर्षित हो गए। मेरा इंटर फाइनल था। उन्होंने मेरे से गिटपिट अंग्रेजी में कुछ बातें की। मैंने भी उनको अपनी गिटपिट अंग्रेजी में जवाब दे दिया। उन्होंने मेरे जिस्म को घूर कर देखते हुए मुझसे कहा-"यू आर वेरी वेरी ब्यूटीफुल एंड हॉट!" तो मैंने उन्हें अपनी हॉटनेस खुल कर दिखा दिया। दूसरे दिन ही अखबारों में मेरी बहुत मस्त फोटो छपी और मैं एक टॉप मॉडल बन गई.!!



Rate this content
Log in