Priyanka Gupta

Children Stories

4.5  

Priyanka Gupta

Children Stories

सफ़ेद दाग Prompt 11

सफ़ेद दाग Prompt 11

2 mins
333


"रॉनी बेटा जाओ ,तुम भी जाकर और बच्चों के साथ खेलो। ",रॉनी के चाचू ने कहा। 

रॉनी के चाचू एक वैज्ञानिक थे और अभी कुछ दिन छुट्टियों में रॉनी के साथ रहने आये थे। 


रॉनी जैसे ही बच्चों के पास पहुँचा ,सब बच्चे उसे अकेला छोड़कर चले गए। कुछ बच्चे जो रुक गए थे ;उन्होंने कहा ," रॉनी तुम एक गंदे बच्चे हो ;इसीलिए तुम्हारे शरीर पर यह सफ़ेद निशान भगवानजी का दिया हुआ दंड है। इसीलिए हम तुम्हारे साथ नहीं खेंलेंगे। "


"बेटा ,ऐसा तुम्हें किसने कहा ?",रॉनी के चाचू तब तक वहाँ आ गए थे ,उन्होंने बच्चे से पूछा। 


"मेरी मम्मी ने कहा। ",ऐसा कहकर बच्चा वहाँ से भाग गया था। 


रॉनी चाचू के पास आकर रोने लग गया था। उसका बालमन आहत था। चाचू ने कहा ,"बेटा ,उस बच्चे ने अपनी मम्मी की बात ढंग से नहीं सुनी। तुम तो भगवानजी के सबसे प्रिय बच्चे हो। मेरे साथ उन्होंने तुम्हारे लिए एक स्पेशल गिफ्ट भेजा है और वह मैं तुम्हें कल दूँगा। "


"सच्ची चाचू। ",रॉनी ने अपने आँसू पोंछते हुए कहा। 


"हां बेटू। ",चाचू ने उसे गोदी में लेते हुए कहा। 


रॉनी चाचू के साथ ख़ुशी -ख़ुशी गार्डन से घर आ गया था। वह घर भर में शोर मचाते हुए घूम रहा था कि ,"मैं भगवान का सबसे अच्छा बच्चा हूँ। उन्होंने चाचू के साथ मेरे लिए एक स्पेशल गिफ्ट भेजा है। "


रॉनी के चाचू ने रात भर प्रोग्रामिंग करके रॉनी के लिए एक छोटा सा रोबोट बनाया और अगले दिन उसे दे दिया। 


"यह तुम्हारा दोस्त है रोबो। यह तुम्हारे साथ खेलेगा ;तुम्हें कहानी सुनाएगा ;तुम्हें पढ़ाई में भी मदद करेगा। ",चाचू ने कहा। 


चाचू से रोबोट पाकर रॉनी बहुत खुश था। उसे यकीन हो गया था कि वह भगवान एक सबसे प्यारा बच्चा है। उसके बाद रॉनी कभी भी अपने सफ़ेद दागों को देखकर दुःखी नहीं होता था। 



Rate this content
Log in