रोमांटिक जोड़ी!

रोमांटिक जोड़ी!

3 mins
311


आज कल के भागदौड़ भरी जिंदगी में जो कुछ पल मिले तो उसे जी भर के जीना चाहिए। चाहे पति पत्नी हो या कोई और हर किसी को अपनी लाइफ में जो खुशी के पल मिले उसे यादगार बनाना चाहिए।"कल किसने देखा है"।कुछ पत्नियों का कहना होता है कि मेरे पति देव मुझसे ज्यादा रोमांटिक हैं।कुछ पुरुष लोगों का कहना होता है कि मेरी पत्नी कुछ ज्यादा ही रोमांटिक बातें करती है।तो ठीक ही तो है अरे भाई किसी के पतिदेव रोमांटिक बातें करते हैं।किसी की पत्नी इसमें कोई बुराई थोड़ी है।

"हर पुरुष अपनी पत्नी में सारे गुण चाहता है।वैसे स्त्री भी यही चाहतीं हैं कि ज्यादा केयर वाला पति हो।प्यार करने वाला भी हो ,दोनो की चाहत एक सी ही होती है।पुरूष को सबसे ज्यादा अपनी पत्नी से एक उम्मीद रहती है।जिसमे सर्व प्रथम घर का अच्छा अच्छा व्यंजन जो हर पुरुष को अपनी पत्नी के प्रति प्रेम प्रसंग की तरफ खींचता है।पति दिन भर ऑफिस में भले रहते हैं लेकिन रास्ते से ही सोचना शुरू हो जाता है कि आज खाने में क्या मिलेगा।बहुत लोगों की आदत होती है रास्ते से ही फोन करके पूछ लेते हैं कि आज खाने में क्या बनेगा।कुछ पत्नियों की आदत होती है पति को अवसर ही नही देती पहले से ही प्लान बना लेती हैं।कुछ लोग फोन करके पूछ लेती हैं।कि आज क्या खाएंगे।यह हर पुरुष बहुत ही अच्छा लगता है।उनकी पत्नी घर आने पर चाय नाश्ता खूब अच्छा अच्छा खाना बनाकर खिलाएं।

रात भोजन के बाद कुछ महिलाओं को बाहर सैर करना अच्छा लगता है।कुछ पुरुषों को भी बाहर टहलना घूमना ज्यादा पसन्द होता है।इससे क्या है दोनो लोगों को एक साथ कुछ पल मिलता है एक साथ घूमने टहलने केलिए जिसमे अपने अपने दिलो की बातों को बताने का अच्छा विकल्प रहता है।पुरूष हो या स्त्री दोनों को सरप्राइज बेहद पसन्द होता है।ओ भी खास मौके पर सरप्राइज मिल जाये तो क्या कहने हैं।पति अपने ख़ास मौके पर पत्नी से उम्मीद लगाए रहता है कि मेरे मन पसंद का गिफ्ट मिले।और पत्नी भी यही उम्मीद लगाकर रहती है।कि आज कुछ ऐसा गिफ्ट मिले जो मेरे लिए ख़ास हो।

पति को ज्यादा केयर करने वाली पत्नी मिले तो क्या बात क्योंकि पति को एक बच्चे की तरह प्यार करें।तथा हर समय मैसेज या कॉल से मेरे बारे में पूछे ।यही सेम पत्नी भी उम्मीद लगाती है कि मेरे पति का मैसेज आये और कॉल भी आये ।एक दूसरे से उम्मीद लगाए रहते हैं।जब एक दूसरे की तबियत या ऐसे ही हाल चाल पूछते हैं तो दोनो लोगो को बहुत ही सुखद पल का अहसास होता है।दोनो पक्ष को एक दूसरे के मैसेज और कॉल का बेसब्री से इंतजार होता है।

सच कहूँ तो दोनो ही एक दूसरे के लिए ही बने हैं ।दोनो ही एक दूसरे के "पूरक"हैं।दोनो ही एक दूसरे के बिना अधूरे हैं।ईश्वर हर किसी का प्यार यूँ ही बनाये रखें।इसी तरह नोक झोंक भरी मीठी यादों के सहारे एक एक पल आगे बढ़ते चलिए।अपने पति और पत्नियों के कदम से कदम मिलाकर अपने सफर को आसान बनाइए।जो भी पल मिले उसे अपनी यादों के लिए अपने" दिल"में गिफ्तार कर लीजिए।



Rate this content
Log in