Jai Prakash Pandey

Others

4.8  

Jai Prakash Pandey

Others

मीडियम बाॅस की करतूत

मीडियम बाॅस की करतूत

2 mins
262


जब आप ईमानदारी से कड़ी मेहनत से और सच्ची लगन से कोई महत्वपूर्ण कार्य करते हैं और उस अच्छे काम का श्रेय मीडियम बाॅस कालरा जी ले लें और आपको इग्नोर कर दिया जाए और अच्छे कार्य किए जाने पर पनिसमेंट दे दिया जाए तब आपको कैसा लगेगा ?

कैसा क्या लगेगा... अंदर से कालरा साब से घृणा हो जाएगी... ईर्ष्या से मन कुलबुलाएगा। मीडियम बाॅस हैं इसलिये मन मसोस कर रह जाना पड़ेगा।

दरअसल हुआ ये कि हमारे आँफिस में चैन्नई से बिग बॉस श्री वेंकटरमण ट्रांसफर होकर आये, हिन्दी जानते नहीं थे और ऐसे आँफिस में बिग बॉस बनकर आये जहां सभी हिन्दी भाषी थे। वेंकटरमण के पी.एकालरा साब ने अपना इम्प्रेशन जमाने और बिग बॉस को गियर में लेकर पटा लेने का अच्छा मौका देखा।

कालरा साब ने मुझसे हिन्दी में एक बढ़िया आत्मीय पत्र लिखवाया जो स्टाफ को संबोधित था और बिग बॉस के हस्ताक्षर से जारी किया गया। स्टाफ को जब यह पत्र बांटा गया तो वेंकटरमण साब की स्टाफ ने बड़ी तारीफ की। तारीफ से खुश होकर बिग बॉस वेंकटरमण ने अपने पी.ए की होशियारी पर खूब पीठ ठोकी। कालरा जी फूल के गुप्पा हो गए। दूसरे दिन कालरा साब ने अकेले में मुझे बुलाया और डराते धमकाते हुए मेरा अन्य दूर के आँफिस में ट्रांसफर आर्डर दे कर रिलीव करा दिया। जब मैंने अकेले में कालरा जी से पूछा कि साब मुझसे क्या ग़लती हो गई, मैंने तो बिग बॉस के पत्र बनाने में बहुत मेहनत की थी तब कालरा जी ने डांटते हुए बताया कि बिग बॉस हिन्दी समझते नहीं इसलिए तुम्हारे द्वारा लिखे पत्र की सारी तारीफ मेरे हिस्से में आ गई, यह बात तुम्हें खराब न लगे इसलिए तुम्हें यहां से अलग कर दूर फेंका जा रहा है। ऐसे में मेरे अंदर कालरा साब के प्रति ईर्ष्या और घृणा का भाव आना स्वाभाविक है इसमें मेरा क्या दोष है आप बताइए ? 



Rate this content
Log in