Dr Lalit Upadhyaya

Others

4.5  

Dr Lalit Upadhyaya

Others

जासूस करमचंद ने गुत्थी सुलझाई

जासूस करमचंद ने गुत्थी सुलझाई

2 mins
797


'शक करना मेरा पेशा है'-करमचंद जासूस आज फिर एक और गुत्थी सुलझाने मुंबई के बांद्रा इलाके के स्काई टावर के 11 वें माले पर गाजर चबाते हुए बोल रहे थे।उनकी सेक्रेटरी किटी जासूसी अंदाज में बोली-सर,यह कैसे हो सकता है 11 वी मंजिल से गिर कर आदमी मरा भी नहीं,डरा भी नहीं।करमचंद-यह ही तो क्राइम मिस्ट्री है किटी, गुम हो जाती है अच्छे अच्छों की सिट्टी पिट्टी।गाजर खाते हुए करमचंद बोला--"किटी, क्या मोहन ने छलांग लगाई या उसे धकेला गया यह जांच का विषय है,पर उसे खरोंच तक नहीं आई यह चमत्कार से कम नहीं।"

किटी-"सर,पता चला है करोडों का मालिक रहा मोहन अब कर्जे में है,हादसे के बाद से ही हॉस्पिटल में इलाज करवा करा है,शरीर पर तो ज्यादा चोट नहीं है पर मानसिक रूप से उसे सदमा जरूर लगा है।"

जासूस करमचंद-"किटी हमें इंस्पेक्टर खान से तहकीकात करानी चाहिए।" थाने में पहुँचकर जासूस करमचंद बोले-

"इंस्पेक्टर साहब आपकी जांच में क्या चल रहा है।"

इंस्पेक्टर खान-"करमचंद जी,इस केस की गुत्थी तो कपिल शर्मा के शो की गुत्थी की तरह हो गयी है,जिस से पूछो नई बात।"

किटी-"कर्जे के कारण कहीं झूठ मुठ के छलांग लगाकर मरने का बहाना तो नहीं।"

करमचंद-"पागलपन का सदमा भी कहीं हमें तो पागल नहीं बना रहा।"

इंस्पेक्टर खान-"पता चला है उसने कर्जा दूसरी बीबी के शौक मौज पूरे करने के लिए लिया था,पहली बीबी व उसका बेटा अजय उसकी इस हरकत से नाराज थे।कहीं पहली बीबी या दूसरी बीबी ने कोई गेम तो नहीं खेला।"

करमचंद-"हॉस्पिटल में डॉक्टर के पास पहुंच कर उसके स्वास्थ्य का पता करते है।"

करमचंद-"डॉ साहब बेड नम्बर 21 के मरीज मोहन की हालत कैसी है।"

डॉक्टर-"मानसिक रूप से डिप्रेशन लग रहा है,चोट हल्की ही है।"

"पर डॉक्टर साहब मोहन की तो 11 वी मंजिल से गिरने की खबर थी,वो जिंदा है ठीक है पर गंभीर चोट नहीं आई यह कैसे हो सकता है।"

डॉ-"यह तो हमारी समझ से बाहर है।"

तभी हॉस्पिटल में उसकी दोनों बीबियों का आमना सामना हुआ।और दोनों एक दूसरे पर भड़क गई।बात ही बात में राज खोलने लगी।यह बात जासूस करमचंद ने सुनी और नब्ज पकड़ी।माजरा आखिर क्या है।

"इंश्योरेंस की राशि हड़पने की कोशिश में दूसरी बीबी ने मोहन के मरने का ड्रामा रचा पर पहली बीबी ने उसे फेल कर दिया।11 वी मंजिल से छलांग मोहन ने नहीं लगाई,उपर से तो एक डमी फेंकी थी, नीचे मोहन उस बिल्डिंग के नीचे रगड़ते हुए लेट गया था।और डमी को दूसरी बीबी का भाई चुपचाप वहां से लेकर रफूचक्कर हो गया।क्या बात है आपने गुत्थी सुलझा दी।"

किटी- "यू आर रियली अ जीनियस सर!"

करमचंद झिड़क कर बोले-"शट अप".गाजर खाकर जासूस करमचंद गुनगुनाते हुए"शक करना मेरा पेशा है" दूसरे केस की ओर चल पड़े।


Rate this content
Log in