सुर्ख़ लहू से रची आज़ादी । सुर्ख़ लहू से रची आज़ादी ।
मेरा दुख है ये सब के लिए पैग़ाम खुद बेजान हूँ मैं, हिंदुस्तान हूँ मैं। मेरा दुख है ये सब के लिए पैग़ाम खुद बेजान हूँ मैं, हिंदुस्तान हूँ मैं।
धरती देखा अम्बर देखा देखा ए जहान है सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है सच ईमान मानव का गहना और ... धरती देखा अम्बर देखा देखा ए जहान है सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है सच ई...
हम हैं देश के नौजवान और हमसे हिन्दुस्तान हैं हम हैं देश के नौजवान और हमसे हिन्दुस्तान हैं
सबसे अच्छा देश है हिन्दुस्तान, पूरी दुनिया में है इसकी जान-पहचान। सबसे अच्छा देश है हिन्दुस्तान, पूरी दुनिया में है इसकी जान-पहचान।
और मेरी हर सांस से आयेगी खुश्बू मेरे हिंदुस्तान की। और मेरी हर सांस से आयेगी खुश्बू मेरे हिंदुस्तान की।