Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Atul Balaghati

Others

2.8  

Atul Balaghati

Others

मेरा हिन्दुस्तान

मेरा हिन्दुस्तान

1 min
9.4K


धरती देखा अम्बर देखा देखा ए जहान है

सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है

सच ईमान मानव का गहना और लबों पे प्यार है

खेतों में लहराती फसले सावन की फुहार है

आदर सत्कार इतना कि पशु भी पूजे जाते हैं

विश्वास दिलों में इतना है जो गैरों पर कर जाते हैं

क्या देखोगे दिल हमारा जान भी कुर्बान है

सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है!!!!!!

है हाथों में अपार कला जो पत्थर भी गढ़ जाते हैं

ताजमहल या लाल किला हो भारत भारत गाते हैं

संस्कृति के बाग में कत्थक बिहु कहते हैं

दुनिया वाले हमसे सीखे जिन्दगी कैसे जीते हैं

रहना, खाना, पीना सिखाया और सिखाया सम्मान है

सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है!!!!!!

अजमेर हो या अमृतसर कहीं मथुरा कहीं काशी है

हिन्दू मुस्लिम सिक्ख इसाई सब भारत वासी है

नहीं कहता है मजहब अपना बटवारे को जान दो

मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा एक है, न तुम इनको नाम दो

भाई चारे में एकता भारत की पहचान है

सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है!!!!!!

प्रकृति ने छटा बिखेरी कल-कल झरने बहते हैं

अनेकता में एकता गंगा जमना कहते हैं

जब भी जन्मू मै दोबारा यही धरती यही देश मिले

फिर वतन पर मरने को यही संस्कृति परिवेष मिले

ये अनोखा देश मेरा दुनिया में महान है

सबसे प्यारा ये वतन मेरा हिंदुस्तान है!!!!!


Rate this content
Log in