Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dheeraj Sarda

Others

4.7  

Dheeraj Sarda

Others

ये रोटी है

ये रोटी है

1 min
202


जब नींद नहीं हो भूखे पेट, तो सपना मेरा, ये रोटी है ।

एक समय के खाने मे, पकवान मेरा, ये रोटी है ।।

मुट्ठी भरा अनाज बचा, तो मजबूरी, ये रोटी है ।

जब बेटा आँसू पीकर सो गया, तो लाचारी, ये रोटी है ।। १ ।।


जब कल का कोई हिसाब नही, तो हिम्मत मेरी, ये रोटी है ।

खाली प्याले मे हाथ रखू, तो उम्मीद मेरी, ये रोटी है ।।

दिन भर के मजदूरी से, शाम का आराम, ये रोटी है ।

मेरी पसीनो की बूंदों का, मिला वह दाम, ये रोटी है ।। २ ।।


ये मजबूत दुनिया भी बसती है, जरा नजर उठा के देख ।

बस भूखा रहकर देखा होगा, कभी भूखा बनकर देख ।।


Rate this content
Log in