Akanksha Gupta

Children Stories

4  

Akanksha Gupta

Children Stories

यादें पुरानी

यादें पुरानी

1 min
314


क्या तुम्हें याद है वो यादें पुरानी

दादी के नुस्खे नानी की कहानी


दादाजी के कंधो की करके सवारी

अनसुलझी गप्पें और बचपन की यारी


उनकी पीठ पर बैठकर खुद को राजा समझना

उनकी प्यारी झिड़की पर पल में रूठ जाना


वो नानी जो नजर का टीका लगाती

और दादी रामजी के किस्से सुनाती


कभी जो खेल में होती थी लड़ाई

नानाजी कर देते थे तुरंत चढ़ाई


फिर घर पर तुमको जो था समझाता

रिश्तों की मर्यादा निभाना सिखाता


जो आज तुम भूल जाओगे इनको

होगा दर्द तो पुकारोगे किनको

 

मिट जाएगी जब उम्र की लकीरें

हो जाएगा दर्द तुम्हारे हिस्से


अकेलापन तुम्हारा भी साथी बनेगा

बुढ़ापा ही होगा जो सिर पर चढ़ेगा


याद आएंगे तुमको जब फिर वो चेहरे

जो लौटा देते थे तुम्हारी जिंदगानी


क्या तुम्हें याद है वो यादें पुरानी

दादी के नुस्खे नानी की कहानी!



Rate this content
Log in