Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vishnu Saboo

Others

4  

Vishnu Saboo

Others

विज्ञापन

विज्ञापन

2 mins
351


विज्ञापन वाले भी क्या गजब ढाते हैं।

अपने प्रोडक्ट के कितने कसीदे गाते हैं ।।


2 मिनिट में पानी भी गर्म नहीं होता ।

और ये 2 मिनिट में "कुछ अच्छा" पका रहे हैं ।।


सालों तक हज़ारों रुपये फूंक कर भी रंग ना बदला ।

ये बस कुछ हफ्तों में ही काले को गोरा बना रहे हैं ।।


आपके टूथपेस्ट में नमक है या कोयला ।

दरवाजा तोड़कर न्यूज़ रिपोर्टर घर में घुसे आ रहे हैं ।।


करोड़ो रूपये खर्च करके अंतरिक्ष में जाते हैं देश ।

ये एक अंगुली चटनी चाट कर अंतरिक्ष जा रहे हैं ।।


गरीब के नसीब में कहाँ है रोज केसर खा पाना ।

ये पान-मसाले के दाने-दाने में केसर खिला रहे हैं ।।


टूथ पेस्ट के विज्ञापन में डेंटिस्ट को भी ।

स्टेथोस्कोप पहने हुए दिखा रहे हैं ।।


बाप इम्युनिटी बढ़ाने के लिए खा रहा है ड्राई-फ्रूट ।

बच्चे बस बिस्कुट खाकर अपनी इम्युनिटी बढ़ा रहे हैं।।


छत पर जाने पर भी जिसका नेटवर्क नहीं आता है ।

वो गुफाओं में भी अपना नेटवर्क दिखा रहे हैं ।।


कुछ तूफानी करने के नाम पर ये लोग ।

ठंडे की बोतल के लिए जान की बाजी लगा रहे हैं ।।


जिसे आउट करने में बड़े-बड़े बॉलर के पसीने छूट जाते ।

उसे एक बच्चे से घायल और आउट करवा रहे हैं ।।


साबुन या टूथपेस्ट के ब्रांड हो ।

सारे ही खुद को नंबर वन ही बता रहे हैं ।।


कितने लोग पढ़-लिख के भी बेरोजगार घूम रहे ।

यहां सफेद कपड़े और गोरे रंग से नौकरी पा रहे हैं ।।


जिनके यहां नही होती ग्राहक की कोई सुनवाई ।

वो जीरो कम्पलेंट के टारगेट का राग गा रहे हैं ।।


हम सुनते थे बादाम और अखरोट से तेज चलता है दिमाग ।

और ये एक कैंडी खिलाकर दिमाग की बत्ती जला रहे हैं ।।


दिखाओ पर ना जाओ, अपनी अकल लगाओ ।

वही खरीदो जो सही है , फेंकू विज्ञापनों पर ना जाओ ।।


Rate this content
Log in