Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Abstract

4  

V. Aaradhyaa

Abstract

तर्पण व पिंडदान पितृपक्ष का

तर्पण व पिंडदान पितृपक्ष का

1 min
391


पितृपक्ष का यह पिंडदान होता महादान,

अपने पूर्वज़ों को देते हैं लोग मान सम्मान !

चाहे कितने ही भेदभाव हों किसी के मन,

विस्मृत करो सब और पितृपक्ष में दो तर्पण !


जाति, धर्म, सम्प्रदाय से बढ़कर है,

पूर्वजों के निहित जो मोक्ष व तर्पण है !

जन्म जन्मान्तर से परे होता है सदा,

ये जो रिश्तों का अटूट अनोखा बंधन है !


जीवों के कृश करुण विह्वल क्रंदन में,

कर्तव्य, अधिकार व दायित्व निभाते हैं !

जो चले गए इस नाशक नश्वर दुनिया से,

उन पर अपरिमित स्नेह अवश्य लुटाते हैं !



Rate this content
Log in