Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lamhe zindagi ke by Pooja bharadawaj

Others

4.0  

Lamhe zindagi ke by Pooja bharadawaj

Others

सुबह का स्वागत

सुबह का स्वागत

1 min
205


सुबह का डंका बजा है

किरणों ने बिगुल बजाया है

फसलें लहलहाकर नाच रही

कोयल ने कूक लगाई है

खग ने शोर मचाया है

मुर्गा बांग दे कर संदेशा

किरण का लाया है

रथ यात्रा की हो चुकी तैयारी

सूर्य देव सज रहे है


प्रकाश अपना फैलाने को

अंधकार ने रास्ता छोड़ा है

रोशनी उनकी फैलाने को

भानु रथ पर सवार होकर आए

धरती पर अपना परचम लहराने को

मंदिर और शिवालय में पहुंचे

पुजारी शंख बजाने को

संदेशा सब को ये देने को 

की उठो सुबह हो गई है

आलस्य बिस्तर छोड़ भागा है 


अधरों ने चाय का प्याला मांगा है

सुस्ती अपनी भागने को

दोनों हाथ फैला कर लंबी सांस ले

मन को एकाग्र कर प्रसन्न हो जाने दो

है मानव उठो और कुछ इस तरह 

स्वागत में जुट जाओ

आने वाली है रवि रथ की सवारी

धरती पर खुशियां लाने को।



Rate this content
Log in