Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nand Kumar

Others

4  

Nand Kumar

Others

सोशल मीडिया

सोशल मीडिया

1 min
511


सोशल मीडिया का ही यारों , 

अब तो हुआ जमाना ।

चिट्ठी तार और संदेशो का , 

प्रचलन था पुराना ।।


मीलों दूर हो चाहे कोई ,

देख उसे हम करते बातें ।

चाहे जिससे बात करो हो ,

समय कोई दिन चाहे रातें ।।


बङी -बङी फाइलें फोटो , 

संदेश त्वरित ही है जाते ।

कवियों के कवि सम्मेलन भी , 

लाइव ही मिल जाते ।।


शैक्षिक सामाजिक ज्योतिष ,

अरु खबर विश्व की पाते ।

सभी मित्र मिल बैठ के घण्टों ,

 काल जोङ बतियाते ।।


सोशल मीडिया के बिन अब ,

तो रहा किसी से ना जाता ।

बच्चे बूढे अरु नर नारी सबके ,  

मन को यह भाता ।।


घण्टों छोङ पढाई बच्चे ,

काम घरेलू को नारी ।

लिए मोबाइल भ्रमत निखट्टू , 

करते खुद से छल भारी ।।


सोशल मीडिया का जब हम , 

निज विवेक से करें प्रयोग ।

नही हानि होगी हरगिज ही ,

पल -पल ज्ञान का होगा योग ।।


Rate this content
Log in