Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Kavita Agarwal

Children Stories

3  

Kavita Agarwal

Children Stories

परिंदा

परिंदा

1 min
171


आओ सुनाऊ एक परिंदे की कहानी।

बाग में देखा मैंने मैंना हुई सयानी ।।

सज धज के अपने पंख फैलाए।

चोंच को अपने साफ किए चमकाए।।


मीठी-मीठी धुन गुनगुनाए।

उड़ चली वह सपने सजाए ।।

टिम टिम बरस रहा था पानी।

इंद्रधनुष ने बिखरे अपने रंगों की रानी ।।


बादलों को पार करें ।

आया तोता सजे संवरे ।।

देख तोता मैना शरमाई।

ओढ़ चुनर प्यार की पीहू पीहू गुनगुनाई।।


बाघ मेरा विरान हुआ।

तोता मैना एक हुए।।

एक आंधी ऐसी आई ।

लहरों पर लहरें डूब गई ।।


घोंसला मेरा टूट गया।

ना जाने परिंदा कहां खो गया।।

हरे हरे अंडे छोड़।

ना जाने कैसा आया मोड़।।


फिर एक नई सुबह हुई ।

बाग मेरा खिल गया यूंही ।।

निराशा में आशा फिर दिखी।

 उम्मीदों में होंसला फिर उठी।।


 आओ सुनाऊं परिंदों की कहानी।

 बाग में बोले फिर पीहू पीहू।।


Rate this content
Log in