Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Tulika Das

Others

4  

Dr. Tulika Das

Others

नीला है अंबर ,हरी है धरती

नीला है अंबर ,हरी है धरती

1 min
336



नीला है अंबर और हरी है धरती ,

इनमें समाई है सारी सृष्टि ।

रंग सारे यहां-वहां बिखरे हुए , 

कभी मिलते हुए ,कभी जुदा होते हुए ,

पर अंबर को धरती से जोड़ते हुए 

रंग ये रिश्ते निभाती है ,हर दिन को रंग नया देती है । 


सुनहरी चमक तारों की काली रात सजा देती है ‌,

चांद की चांदनी श्वेत रंग में धरा पर उतर आती है ,

और उतर आती है पीली धूप, भोर संग ले आती है ,

विदा होती रात्री ,सिंदूरी सूरज दे जाती है ।

सातों घोड़े सूरज के ,सात रंग ले आते हैं ,

रंग जाती हैं कोमल कलियां इन रंगों से,

हर कली फूल बन जाती है।

अठखेलियां फूलों की हवाओं को खूब भाती हैं ,

गुलाबी एहसास कोई हवाओं में भी जगा देती है,

सज उठती है धरती इंद्रधनुषी रंगों में

हर रंग है अंबर और धरा के आंचल में ।



Rate this content
Log in