Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vaibhav Dubey

Others

3  

Vaibhav Dubey

Others

नेता जी का कुत्ता

नेता जी का कुत्ता

1 min
389


एकदिन एक सांप को मिला सियासी काम

नेता जी को डस लेना था उसे चुनावी शाम


काम ये विपक्ष नहीं खुद नेता जी करवा रहे थे

भोली भाली जनता से भीख दया की पा रहे थे


कितने जानवर हो चुके थे नेता जी के शिकार

इसी के दम पे दम बन थी गई नेता की सरकार


चल पड़ा था सांप काटने कुत्ते से टकराया

एक हल्की सी ठोकर से कुत्ता सम्हल न पाया


सांप बोला क्यों अपनी ही जाति पे दाग़ लगाते हो

गिरे हुए हो और महलों के तुम दरबान कहलाते हो


कुत्ता बोला रोते रोते मेरा मालिक एक नेता था

खूब खिलाता खूब पिलाता महंगे कपड़े देता था


पिछले चुनाव में उसने मुझसे खुद को है कटवाया

उसके खून का सियासी कीड़ा मेरे अंदर भी आया


मेरा तो अब हाल बुरा है सबको काट मैं लेता हूँ

लेकिन चुनाव के आते ही तलवे चाट मैं लेता हूँ


घर में रहकर अपनों पर छुपकर वार मैं करता हूँ

छीन के मुफ़लिस की रोटी अब अपना पेट मैं भरता हूँ


सांप डर गया कुत्ते को फिर सारा हाल बताया

कुत्ते ने भी रंग है बदला उसको गले लगाया


मन में कुत्ते के चलने लगा फिर राजनीति का चक्का

सोच रहा अब चुनाव लड़ूंगा एक वोट है पक्का है



Rate this content
Log in