ग़ज़ल

ग़ज़ल

1 min
371


उड़ते बादल को सरहद पर रोक सको तो रोक लो

मिलने आऊंगा उससे घर रोक सको तो रोक लो


प्यार नहीं इक तरफ़ा मेरा वो भी मुझपे मरती है

राज़ी हैं दोनों किसका डर रोक सको तो रोक लो


इक चिड़िया ने जिनकी ख़ातिर अपने पर झुलसायें हैं

उन बच्चों के निकल रहे पर रोक सको तो रोक लो


जिनको सर पर बिठलाया था हाथ में उनके पत्थर हैं

फोड़ रहे हैं आज वही सर रोक सको तो रोक लो


आज सियासत का डेरा ही लगता सारा चिड़ियाघर

सांप,लोमड़ी लड़ते अजगर रोक सको तो रोक लो


भले कोई नादानी हो पर माफ़ शेर नहीं करता है 

लेकिन गीदड़ कहता पीकर रोक सको तो रोक लो


देखके मेरे शहर का मंजर वैभव दिल घबराता है

सबके हाथों में है पत्थर रोक सको तो रोक लो।



Rate this content
Log in