Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Swati K

Others

4.5  

Swati K

Others

मुलाकात आईने से......

मुलाकात आईने से......

1 min
248



यूं तो आईने संग रोज वक्त गुजारता

पर फुरसत के दो पल कहां बिताता 

कुछ इस तरह मुलाकात हुई आईने से

खुद को तलाशते तलाशते मानो वक्त थम गया


निकल पड़ा था आसमां की चाहत में

आईने में अक्स देख जरा ठिठक गया

तसल्ली से देखा , टटोला खुद को 

बेतहाशा भागता मन जैसे ठहरना चाह रहा

उतरकर देखा मुस्कुराहटों की गहराइयों में 

हंसता खिलखिलाता मुस्कान 

फीका सा लगने लगा


आंखों में नमी झलकने लगा 

उम्र गुजरता रहा....

हंसीं , उलझनों को तौलने में

और ख्वाहिशों की लंबी कतारों में

खुद को ही भूलता चला गया


चला जा रहा था अपनी ही मौज में

आसमां में उड़ना बस जुनून था

कहो इसे इंसान की फितरत

खो जाता शख्स शायद

रोशनी की जगमगाहट में

ख्वाहिशों ,ख्वाबों को समेटने में

खुद से ही दूर होता चला गया 


भीतर झांका कुछ 

आवाज महसूस हुआ

"लौट आ जमीं पे लौट आ"

एक अदद मुलाकात क्या हुई

"आईना " खुद से रूबरू करा गया.....


Rate this content
Log in