Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudha Singh 'vyaghr'

Children Stories

3  

Sudha Singh 'vyaghr'

Children Stories

मुझको भी आलोकित कर दो

मुझको भी आलोकित कर दो

1 min
281



सूरज दादा सूरज दादा 

इतने पीत वर्ण कैसे हो

लगता है कुंदन के बने हो

कुंदन थोड़ा मुझमें भर दो

मैं भी जग में चमका करूँगा 

मुझको भी आलोकित कर दो


सुबह सवेरे जग जाते हो 

भोर की लाली तुम लाते हो 

कुम्हलाई कलियों को खिलाकर 

अंबर में तुम मुस्काते हो 

परसेवा हिय में मेरे भर दो 

मुझको भी आलोकित कर दो


सर्दी, गर्मी, ठंडी, वर्षा 

तुमको कोई रोक न पाया  

हर मौसम ने करवट बदली पर

तुमको सदा अडिग ही पाया 

मुझमें भी यही दृढ़ता भर दो 

मुझको भी आलोकित कर दो


तुम ही सृष्टि के संचालक 

तुम ही हो हम सबके पालक 

अनुशासन का मंत्र सिखाते 

नहीं किसी से तुम घबराते 

वही अनुशासन मुझमें भर दो 

मुझको भी आलोकित कर दो


जब भी तुम विश्राम को जाते 

हम केवल अँधियारा पाते 

अँधियारे को दूर भगाकर 

प्राण शक्ति सबमें भरते हो

उसी ऊर्जा से मुझको भर दो 

मुझको भी आलोकित कर दो













Rate this content
Log in