Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Anita Sharma

Others

4  

Anita Sharma

Others

मेरा बचपन

मेरा बचपन

2 mins
289


बचपन ने फलांगा

एक नया पायदान

जैसे तितलियाँ ज़हन में

भरने लगीं उड़ान

कभी फूहड़ता से

ठहाके लगाने वाली

हर बात पर जैसे

बिखेरती थी

नज़ाकत भरी मुस्कान

इतना कुछ बदला

कुछ वर्षों के अंतराल में

नन्हे क़दमों से फुदकती

नन्ही सी परी

कदम दर कदम

कहलाने लगी जवान

वो मंद मुस्काना

सकुचा कर सिमट जाना

हर बात में जैसे

गुनगुनाये दिल तराना

ख्यालों के मकड़जाल में

ज़िन्दगी का उलझना

उफ्फ! ये यौवन की

दहलीज़ पर पहुंचना

अनजाने रिश्तों की

थामे हुए कमान

ज़िन्दगी की समझ का

लिए हर साजो सामान

सतरंगी सपनो का

उमड़ता तूफ़ान

ये सब देखा है मैंने

चलचित्र के समान

मुझे याद नहीं

शायद कुछ ऐसा

गुज़रा हो मेरा यौवन

ये तो चिर परिचित

मेरी प्यारी सखियों का

मैंने किया है बखान

क्यूंकि अल्हड़ नादानियों में

कौनसी सीढ़ी थी चढ़े

बचपन से यौवन

कब पार कर गई

मुश्किल है लगा पाना

उन यादों का अनुमान

बस याद है तो अपनी

लम्बे डग वाली फर्राटा चाल

और गंभीर प्रवृत्ति 

उस पर रहती थी

सवार….बस एक

चाय सी कड़क मुस्कान।


Rate this content
Log in