Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kiran Bala

Others

5.0  

Kiran Bala

Others

मैं भारत

मैं भारत

1 min
211


मैं भारत ...

आज विवश बेहाल बेरंग-सा

अपनी खोखली जड़ों को समेटता

भ्रष्टाचार, वासना अराजकता

की दीमक में लिपटा किसी ठूँठ- सा

खो रहा हूँ शनै:शनै: अपनी आभा।


मैं भारत...

जो प्रतीक था समृद्धि व खुशहाली का

अखंडता का और संस्कारों का

ज्ञान- विज्ञान की पराकाष्ठा का

मुनियों व वीरों की गौरव गाथा का

बाँच रहा हूँ बस अपनी व्यथा।


मैं भारत ...

देख रहा हूँ प्रत्यक्ष बस मौन खड़ा

भीष्म पितामह सा बधिर-मूक बना

चीर हरण, लूटपाट नित दंगे-फसाद

मजहब के नाम पर बस हाहाकार

देख रहा हूँ रिश्तों में छिपा व्यापार।



Rate this content
Log in