Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jyotsna Saxena

Others

3  

Jyotsna Saxena

Others

"कविता"

"कविता"

1 min
329



विपरीत हवाओं में साहस की पतवार

तप्त रेत में मुस्कुराते मेघों की पदचाप

कुदरत का हर तिनका, अपने आप में है

एक कविता ---

मयूरी सा मन नर्तन , अदाकारी का उल्लास

गौरैया सा चहकना, चींटी सा विश्वास

बगुलों की धवल पांत, नभ में छापती है रोज

एक कविता---

गदराए पलाश,संवेदनाओं का ताप

कोयल आलाप,लहराते आम्रपल्लव

फागणी बयार में इतराती है

एक कविता ---

मुट्ठी में चांद , तारों की ओढ़नी

लबालब खुशी में ज्योत्सना

इंद्रधनुषी वितान में झुलाती है

एक कविता---

रस में रास में भक्ति और श्रंगार में

ओज हो सेज हो सुदामा का वेश हो

कान्हा की मुरलिया , बन जाती है

एक कविता ---

यक्ष यक्षिणी का शाश्वत संवाद हो

प्रणयी कपोत का स्पर्श नाद हो

दिगंतराल तक माधुर्य फैलाती है

एक कविता---



Rate this content
Log in