Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

क्रिकेट

क्रिकेट

1 min
120


क्या खेल इंसान ने बनाया

सारा देश है जैसे पगलाया।


जिसे देखो वही है इसका दिवाना

बाकी हर काम को न कह जाना।


खेलने वाले ग्यारह, देखने वाले लाखों

प्रयास सदा ही यही देख पाएं स्व आँखों।


अपना देश जीते होती यही भावना

हारता दिखे तो दूसरी टीम को कोसना।


अपने खिलाड़ी सबसे बेस्ट

सचिन इज मोस्ट फ़ेवरेट।


धोनी-कोहली न कोई मुकाबला 

हारते मैच को हमेशा टालता।


क्रिकेट तो आजकल बन गया त्योहार

हर कोई करता बेसब्री से इंतज़ार।


आई पी एल, टी ट्वेंटी या हो वर्ल्डकप

हमेशा रहता सबका मोराल अप।


अपनी टीम जीते बस यही प्रयास

चिल्लाना या तालियाँ बजानी पड़ें हज़ार।


क्या बच्चा, बूढ़ा और जवान

क्रिकेट पर चर्चा बेलगाम।


अगर मैच हो भारत- पाकिस्तान

मैच जिताने को दर्शक लगा देते जान।


यद्यपि हमारा राष्ट्रीय खेल हॉकी

क्रिकेट की पसंद सबसे बलवती ।


जाति -घर्म भेदभाव सबसे ऊपर

भारत है क्रिकेट में विश्व पटल पर।


Rate this content
Log in