Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VIKAS KUMAR MISHRA

Others

5.0  

VIKAS KUMAR MISHRA

Others

कर मर कर भर

कर मर कर भर

1 min
307


मेरे रुपये की अठ्ठन्नी

पहले कहलाती लगान थी!

आम भाषा में इसे

अब कहते 'कर' हैं!


कर भी वो देगा

जो करता है!

उनके लिए जो कुछ

नही करते हैं!


चाहो तो खुश हो लो

ये सुनकर के नागरिक

जिम्मेदार हो!

बकरे तो बली के

खुद ही हो

खुद को चाहो तो

पुचकार लो!


फिर किसी ने पूछा।

की भैया ये सेस क्या है?

हमने भी कहा कि-

एक तकनीकी शब्द है।

दिमाग से परे, फटी जेब

और काट जाने को


हमने तो सरकारें चुनी

कुछ राहत पहुँचाने को।

सरकार ने हमें चुना

कर पर कर लगाने को!


Rate this content
Log in