Deepika Sahu

Others Children

4.0  

Deepika Sahu

Others Children

किताब

किताब

1 min
164


कोरे कागज में सारे अल्फाज लिखो

किताब के पन्नों पर तुम इतिहास लिखो

एक एक दिन की मेहनत का हिसाब होगा

अपने कलम से अपना ख्वाब लिखो

जिंदगी की सफर में कठिनाइयों के मोड़ मिले

दुनिया के झमेले में कभी किताब को न भूले

भूल जाओ तुम मौज मस्ती पर तुम किताब को न भूलो

छोटे छोटे किताब में पूरे जीवन का सार है

पढ़ो इसे मन से तो यही तुम्हारा घर द्वार है

ज्ञान के सागर में किताब का महत्व हैं

लहरो से ऊंचा ज्ञान का प्रसार है

एक शब्द से मिला वाक्य मुहावरा बना देती है

अनपढ़ व्यक्ति को किताब का हर पन्ना महान बना देती है

पढ़ लो किताब तो यही भविष्य का मार्ग हैं

हैं छोटा सा किताब मगर यही जीवन का आधार है!!! 


     


Rate this content
Log in