Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha Soni

Others

4  

Neha Soni

Others

खुशियों के रंग , राखी के संग##lide#love#life

खुशियों के रंग , राखी के संग##lide#love#life

1 min
397



ख्वाबों संग खुशियां आती हैं , 

सावन संग ग़ज़ले गाती हैं ।

लड़ते हैं , झगड़ते हैं राखी संग परिवार महकते हैं ,

खुशियों की जहां चारों ओर लहर आती है ,

तब राखी और खूबसूरत बन जाती है । 

जरूरी नहीं बांधने के लिए धागा हो ,

कलाई सजाने के लिए मन में भाव वो प्यारा हो ।

दर्द में हो बहन हमदर्द भाई बन जाता है ,

हर विपत्ति में काम वो हर बार आता है । 

मोहब्बत भाई बहन का उपहार निराला है ,

रक्षा बंधन नाम पा कर ये त्यौहार खुद किस्मत वाला है।

अर्थ पूछो राखी का उन बहनों से जिनके पास भाई नहीं ,

राखी तो है पर पहनाने के लिए कलाई नहीं ।

यूं ही नहीं भरते रंग इस सावन में ,

कलियां पहनाती है राखी मौसम मनभावन में ।

बारिश बूंदों के साथ बरसती है ,

समुद्र जैसा भाई पाने के लिए वो खुद तरसती है ।

पहनाते है बहनों को संस्कार का गहना सभी , 

सजाओगे हाथों में किताब देकर बदलेगा भारत तभी ।


Rate this content
Log in