Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha Soni

Others

4  

Neha Soni

Others

ग्रामीण जीवन का संयुक्त परिवार

ग्रामीण जीवन का संयुक्त परिवार

1 min
504


       

गावों का जीवन भी कितना प्यारा था ,

दस - दस परिवारों का एक ही घर में गुजारा था ,

भोर होने पर सबको जगाने का काम ,

पंक्षियों का शोर - शराबा था ,

मेरे गांव का जीवन भी कितना प्यारा था ।

जब साथ बैठते थे परिवार के सारे लोग ,

कहते थे कहावते , पाते हुए स्वादिष्ट भोग ,

यहां अलग ना होकर सब -कुछ हमारा था ,

मेरे गांव का जीवन भी कितना प्यारा था ।

बच्चों को बाग में झूला देखना भी सबके लिए सुहाना वो गलियारा था ,

और पास आके उन्हे झुलाना भी क्या नजारा था ,

मेरे गांव के जीवन भी कितना प्यारा था ।

पशुओं का मनभावन हरा वो चारा था ,

मेरे गांव का जीवन भी कितना प्यारा था ।

आया कोई छोटा - सा भी त्यौहार ,

बन अपने सबने प्रेम किया न्योछार ,

वो मंजर में भी कितना उजियारा था ,

मेरे गांव का जीवन भी कितना प्यारा था ।

मां की ममता का हर वक्त सहारा था,

मेरे गांव का जीवन भी कितना प्यारा था।

दूर उनसे होकर हर मोड़ पर मेरे आधियारा था ,

मेरे गांव का जीवन भी कितना प्यारा था !



Rate this content
Log in