Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shailaja Bhattad

Others

3.5  

Shailaja Bhattad

Others

मजदूर

मजदूर

1 min
2.9K


बेबसी मेरी,

पैरों के छाले भी मेरे।

ख़्वाब लेकिन सज रहे,

जहां में तेरे।


लौटकर आ सकूँ 

इसलिए आज जाना जरूरी है।

अपनी खैरियत बता कर।

घर वालों की जानना जरूरी है।

----------------------------------


दूसरों के ख्वाबों को बुनते-बुनते। 

उसके ख्वाब उधड़ गए ।

ऊंची -ऊंची मंजिलों तले।

 उसके कई जनाजे निकल गए।

******************

 जज्बातों का जनाजा ,

यूं निकलते देखा है।

 मजदूर की मौत पर,

आंखों में आंसू तक नहीं देखा है ।

*************


मुफलिसी का यह आलम।

 फिर भी ईमान पर है कायम।

मजदूर है तो क्या ,

है हर दुख दर्द इसका जायज?


Rate this content
Log in