हमारा फ़र्ज

हमारा फ़र्ज

1 min
312



तिरंगा राष्ट्रीय ध्वज हमारा

हम तिरंगा फहरायेंगे

आजादी के गीत गायेंगें ।


देश स्वतंत्र हमारा 

हम ऊंचा इसे उठायेंगे 

तिरंगे को शीश नवायेंगे ।


सेना हमारी बलशाली 

वीरों का गाना गायेंगे

उनके कारनामे दोहरायेंगे।


आजादी हमारी अनूठी 

शहीदों की याद दिलायेंगे 

उनकी गौरव गाथा गायेंगे।


गौरवमय इतिहास हमारा 

इसकी महिमा बतायेंगे 

इसे स्वर्णिम बनायेंगे।


विविधताओं का अनोखा मिश्रण

एकता की अलख चलायेंगे

विश्व विख्यात हो जायेंगे।


प्राकृतिक मनमोहक छटा 

पर्यावरण हम बचायेंगे

भारत को स्वर्ग बनायेंगे।


लोकतांत्रिक राष्ट्र हमारा 

सबको सम्मान दिलायेंगे

राष्ट्र का मान बढ़ायेंगे ।


प्राचीनतम संस्कृति हमारी 

ज्ञान अग्रणी रह जायेंगे 

हमेशा जगद्गुरु कहलायेंगे।


सुख-शान्ति के पक्षधर

शान्ति संदेश फहलायेंगे

अपना फ़र्ज निभायेंगे।


Rate this content
Log in