Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

सोनी गुप्ता

Children Stories Inspirational

4  

सोनी गुप्ता

Children Stories Inspirational

गांधी जी

गांधी जी

1 min
253


गांधी जी की शिक्षा को

हम सभी ने जाना है, 

सत्य अहिंसा के पथ को

सबने ही पहचाना है I

आंधी आए, तूफान आए,

कभी ना तुम घबराओ, 

मंजिल अगर पानी है तुमको ,

तो अपने कदम बढ़ाओI

कर्म ही पूजा कर्म ही धर्म है ,

आपने ही बताया है, 

स्वच्छता को जीवन में

हम सभी को अपनाना है, 

गांधी जी की शिक्षा को ,

जन- जन तक हमें पहुँचाना है, 

 सत्य अहिंसा का पाठ पढ़ाया, 

खादी धोती पहन ,

जो आंधी से टकराया,

एक लाठी के दम पर ,

अंग्रेजों की जड़ों को हिलाया, 

रखी देश की शान ,

भारत मां को आजाद कराया I



Rate this content
Log in