Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

,,,,,,,,,"दिनकर "

,,,,,,,,,"दिनकर "

1 min
335



उलझ गए थे,

भटक गए थे,

रास्ते धूमिल,

लगने लगे थे !

मोतियाबिंद,

हमारी आंखों ,

में अपना घर ,

बना चुके थे !

कुहासे,

सबको अपनी,

आगोश में रख,

दृग्भ्रमित कर ,

भटका चुके थे !

हम टोह-टोह ,

करके आगे ,

पगडंडियों को ,

देख -देख कर ,

बढ़ने लगे !

परंतु शिथिलता ,

बोझिलता थकान ,

मेरे भाल पर यूँ ,

लहरा ना सके !

कुछ समय के ,

बाद एक अद्भुत ,

ज्योतिपुंज मेरी ,

आंखों से टकराई

प्रकाश ने तिमिरों ,

को शिकस्त किया 

दिव्य दृष्टि से पथ ,

आलोकिक हो गया !

कुहासे ने दिनकर को,

देखकर घूंघट अपने ,

माथे से सरका दिया !!



Rate this content
Log in