Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

RN Poet

Others

4.5  

RN Poet

Others

दिखावे की मोहब्बत

दिखावे की मोहब्बत

1 min
324



काम की बातें थे करते 

जाम उनको चाहिये, 

मज़हबी नफ़रत फैलाकर 

नाम उनको चाहिये। 


हमने है माना कि वो 

तक़रीर अच्छी करते हैं, 

महफ़िलों की वाह-वाही 

शान उनको चाहिये। 


अपनी नाक़ामी छुपाना 

कोई उनसे सीख ले, 

दूसरों का नाम बस 

बदनाम उनको चाहिये। 


सरबराही में उन्हीं के 

रोज़ होतीं मजलिशें, 

मजलिशों में धूम वाली 

शाम उनको चाहिये। 


दुस्मनों के भी गले 

लग जाते हैं ख़ुदगर्जी में, 

रिश्ते नाते दुस्मनी 

ग़ुमनाम उनको चाहिये। 


काम में मशरूफ़ अपनी 

नाम के लोभी हैं वो, 

दुनियाँ भर में हो अलग 

पहचान उनको चाहिये। 


बंद आँखों से क़ुबूली 

कर ले उनकी बात जो, 

अंध भक्ति में मुब्तिला 

अवाम उनको चाहिये। 


आज "रहमत" लिख रहे 

फ़िर उन्हीं की शान में, 

दर महीनें इक न इक 

उड़ान उनको चाहिये।


Rate this content
Log in