Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Ramnivas

Children Stories Inspirational

4  

Meera Ramnivas

Children Stories Inspirational

चिड़िया के एहसास

चिड़िया के एहसास

1 min
334


एक सुबह खिड़की पर ठक ठक हुई

दस्तक दे रहा है कौन अचंभित हुई

मैं दौड़कर खिड़की के पास आई

अब दस्तक होती नहीं

कोरोना बीमारी जब से आई

खिड़की पर चिड़िया थी

मुझे देख चहचहाई

मैं मंद मंद मुसकाई

शिकायती लहजे में चिड़िया चहचहाई

काफी दिनों से आप गार्डन नहीं आई

अच्छा तो गार्डन से तुम आई

तुमने घर की राह कैसे पाई

चिड़िया चहचहाई

हवा मुझे यहां ले आई

ये सबकी खबर रखती है

खानाबदोश सी फिरती है

आप ना आई 

आपसे मिलने चली आई

सच तुम सब याद करती हो

मुझे अपना समझती हो

आप जो हमें अपनापन देती हो

हमारी सुबह खुशनुमा बनाती हो

आप हमें प्यार से निहारती हो

हमारी चहक सुन मुस्कुराती हो

माली छोड़ जाता है पानी का पाइप 

प्यासे पोधों की तरफ मोड़ जाती हो

हमारे लिए दाना लाती हो

चींटी के लिए आटा लाती हो

कई दिनों से आप नहीं दी दिखाई

मैं हवा संग समाचार लेने चली आई

अच्छा किया मैं तुम्हें देख खुश हूं

तुम्हारे प्रति दिल से कृतकृत्य हूं

देखो सामने दाना पानी है

खा पीकर जाना 

जब भी दिल करे

आगे भी यूं ही चले आना 

इंसान तो मतलब से ही आता है

अब करोना के डर से भागता है

चिड़िया चहकी

आप का घर अच्छा लगा

 दाना पानी देख अच्छा लगा

 हां! पंछी चुगते हैं

 चहकते हैं

 चिड़िया चुग कर उड़ गई

 सुंदर एहसास छोड़ गई।।



Rate this content
Log in