Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dheeraj Srivastava

Others

4.9  

Dheeraj Srivastava

Others

छील रही थी घास

छील रही थी घास

1 min
368


एक अचम्भा देखा हमने

आज गाँव के पास ।

आसमान से परी उतरकर

छील रही थी घास ।


सुंदरता को देख देवियाँ

रहीं स्वयं को कोस !

श्रम की बूँदें यों माथे पर

ज्यों फूलों पर ओस !


चूड़ी की खन खन सँग उसके

नृत्य करे मधुमास ।

आसमान से परी उतर कर

छील रही थी घास ।


चटक धूप में कोमल काया

दिखे कुंदनी रूप !

धूल सने हाथों से गढ़ती

पावन दृश्य अनूप !


करती जाती कठिन तपस्या

साथ लिए विश्वास ।

आसमान से परी उतर कर

छील रही थी घास ।


डलिया खुरपा हरी धरा पर

छेड़ रहे थे तान !

अंग अंग से छलक रहा था

मेहनत का अभिमान !


साथ हवा के करती जाती

मधुर हास-परिहास ।

आसमान से परी उतरकर

छील रही थी घास ।


Rate this content
Log in