Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rani Sah

Others

4  

Rani Sah

Others

बचपन

बचपन

1 min
176


बचपन सुनहरी यादों के तराने थे, 

बेवजह मुस्कुराने के भी हजारों बहाने थे;

एक कशिश एक तसल्ली थी, 

जो चाहा बचपन मे आसानी से मिलती थी;


कितने तरकीब कितने करतब करते, 

अब जाना बचपन कितना कमाल था;

पन्नों की कश्ती बनाते बनाते ऐसा लगता, 

हवाई जहाज भी सस्ता उड़ान था;


हवाओं के आगोश में परिंदे को, 

उड़ते जब जब हम देखा करते थे;

काश हम भी उड़ सकते पर बच्चे थे, 

ये सोच अपनी नाकामी पर रोया करते थे;


सचमुच बचपन कस्तूरी था, 

उड़ान हौसलों का तो हौसलों का सही;

पर बचपन का शौक भी, 

एक दिन मिटाना बेहद ज़रूरी था। 


Rate this content
Log in