अंधेरा
अंधेरा
1 min
230
आँखें खुलीं तो कुछ अनदेखा
दिखा
रौशनी के पीछे अंधेरा दिखा
घबरा के मैंने आँखें मूंद लीं
खुद को तसल्ली भी दी
सपना ही था जो भी दिखा
जागने पे होगा सवेरा खिला
फ़िर आँखें खुलीं तो कुछ
अनदेखा दिखा
रौशनी के पीछे अंधेरा दिखा
आँखें खुलीं तो ये
बात सामने आयी
रात में भी है सुबह
जितनी सच्चाई
कुछ बातें ज़िन्दगी ने
सवेरे में सिखायी
कुछ रातों के लिए बचायी
फ़िर अंधेरों से कैसा गिला
मुस्कुरा के बाहें फैला दी
इस बार जब अंधेरा दिखा