Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Others

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Others

“ अमर गीत “

“ अमर गीत “

2 mins
321



ना गम है मुझे दूर जाने का तुमसे ,

मेरा गीत तुमको मेरी कहानी कहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!

ना गम है मुझे दूर जाने का तुमसे ,

मेरा गीत तुमको मेरी कहानी कहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!


कोई याद करता है किसको भला ,

नए लोगों की ही चर्चा होती यहाँ !

गुजरे जमाने की बातें भूल कर ,

औरों की बातें को सुनता कहाँ ?

कोई याद करता है किसको भला ,

नए लोगों की ही चर्चा होती यहाँ !

गुजरे जमाने की बातें भूल कर ,

औरों की बातें को सुनता कहाँ ?


गीत और संगीत में मैं जीवित रहूँगा,

एहसास लोगों को सदाही होता रहेगा!

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!

ना गम है मुझे दूर जाने का तुमसे ,

मेरा गीत तुमको मेरी कहानी कहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!


शासक बदलते हैं सत्ता बदलती है ,

घृणित लोग काला दिन दिखाते हैं !

जो कार्य जनकल्याण का होता है ,

उसे लोग अपने सर पर बिठाते हैं !!

शासक बदलते हैं सत्ता बदलती है ,

घृणित लोग काला दिन दिखाते हैं !

जो कार्य जनकल्याण का होता है ,

उसे लोग अपने सर पर बिठाते हैं !!


अमर इतिहास उनका सदा फुलेफलेगा ,

याद उनको आजन्म तक करता रहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!

ना गम है मुझे दूर जाने का तुमसे ,

मेरा गीत तुमको मेरी कहानी कहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!


हमें शायद ही कोई भूल जाए भला ,

गीत लोगों को जगा कर रखता है !

हम उनको क्षण भर भूल भी जाएं ,

संगीत अमर उसको कर देता है !!

हमें शायद ही कोई भूल जाए भला ,

गीत लोगों को जगा कर रखता है !

हम उनको क्षण भर भूल भी जाएं ,

संगीत अमर उसको कर देता है !!


मुझे नहीं है गम मिटने का यारों ,

मुझ को तुमसे प्यार मिलता रहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!

ना गम है मुझे दूर जाने का तुमसे ,

मेरा गीत तुमको मेरी कहानी कहेगा !

मैं तुमसे दूर एक दिन चला जाऊँगा ,

पर जमाना मेरा नगमा सुनता रहेगा !!



Rate this content
Log in