Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

dr. kamlesh mishra

Children Stories

4  

dr. kamlesh mishra

Children Stories

आसमान में छाये बादल

आसमान में छाये बादल

1 min
295



आसमान में छाये बादल,

दादुुुर संदेशा लाये।

जागो-जागो धरती के भैया,

धरती तुम्हें बुलााये।


रिमझिम-रिमझिम बूँँदे पड़ रही,

बादल जल भर लाये।

घुमड़-घुमड़ के बदरी बरसे,

हँसे और मुस्काये।


कल-कल करती यमुुुना बोली,

गंगा को पास बुलाये।

बहुत दिनों से बिछुड़े हम,

आऔ सखियों सेेे मिल आयें


जल से पूूरित धरती देखें

कृषक हल ले आयें।

साथ-साथ दौड़ी-दौड़ी,

कृषक ललना भी आयें।


धूल मुक्त प्रकृति देखें,

पक्षी भी उड़ आये।

आसमान मेें झूमे गायें,

फिर हमजोली बन जायें।


नदी किनारे नाविक बैठे,

अपने पाल बढ़ाये,

नौका में बैठे-बैठे,

सावन संगीत सुनायें।


Rate this content
Log in