Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कन्धों पे बस्ते !

कन्धों पे बस्ते !

1 min
6.6K


कन्धों पे बस्ते !!!

जब छोटे कन्धों पे बस्ते सजे देखता हूँ ,
मैं देश को प्रगति के रस्ते पे देखता हूँ ...
उन नन्हे क़दमों को स्कूल थमते देखता हूँ ,
मैं देश को विश्व पटल पे जमते देखता हूँ ...

उन उँगलियों में कलम जितनी बार देखता हूँ ,
नफ़रत के खड्ग की  कम होती धार देखता हूँ !

जब छोटे कन्धों पे बस्ते सजे देखता हूँ ,
मैं देश को प्रगति के रस्ते पे देखता हूँ !!

जब भी मासूम चेहरों पे मुस्कान देखता हूँ ,
मैं भारत को आसमान में उड़ते देखता हूँ ।
जब उन चेहरों पर आशा का उदय देखता हूँ ,
मैं भारत का होता नया अभ्युदय देखता हूँ !!

उनकी ख़्वाहिशों से दबे प्रश्नों को जब उबलते देखता हूँ 
देश को ज्ञान की ऊष्मा से जलते हुऐ देखता हूँ !

जब छोटे कन्धों पे बस्ते सजे देखता हूँ 
मैं देश को प्रगति के रस्ते पे देखता हूँ !!

 


Rate this content
Log in