Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Jain

Others

3  

Rashmi Jain

Others

माँ

माँ

2 mins
194


तेरे आँचल को थामे 


पूरा जहाँ मैं घूम आती थी 


तुझे याद है ना माँ 


शाम जब ढल जाए 


थक के चूर तेरी गोद में 


सुकून से सर रख लिया करती थी 


वापस गोद में उठा ले 


आँचल में छुपा ले 


मीठी सी लोरी सुनाकर 


आज फिर मुझे सुला दे ना माँ 


आज फिर मुझे सुला दे ना माँ 


जब भी मैं घबरा जाती 


मुझे कसकर गले से लगा लेती थी 


तुझे याद है ना माँ 


मेरी हर छोटी खुशी में तू झूमती गाती 


मेरे हर दर्द को खुद में समा लेती थी 


अब नींद नहीं आती 


जिंदगी रुलाती


अँधेरा भी सताता 


पास बुलाकर 


आज फिर मुझको बाहों में भर ले ना माँ 


आज फिर मुझको बाहों में भर ले ना माँ 


खुद भूखी रह 


मुझे भरपेट खिलाती थी 


तुझे याद है ना माँ 


हर रोज खर्चा बचाकर 


बाज़ार से मेरे पसंदीदा सामान तू ले आती थी 


अब किस से माँगू वो दुलार 


तेरे प्यार से बनाए हुए खाने का वह स्वाद 


जोरों की भूख लगी है 


आज फिर अपने हाथों से एक कौर खिला दे ना माँ  


आज फिर अपने हाथों से एक कौर खिला दे ना माँ  


चोट मुझे लगती 


आँख तेरी नम होती थी 


तुझे याद है ना माँ 


खुद को भूल 


मेरा ख्याल तू रखती थी 


अब थक सी गई हूँ 


हँसना भूल सी गई हूँ  


वक़्त के दिए ज़ख़्मों पर 


आज फिर मरहम तू लगा दे ना माँ  


आज फिर मरहम तू लगा दे ना माँ


भीड़ में संग रहती 


आँखों से ओझल न होने देती थी 


तुझे याद है ना माँ 


हर बुरी नज़र से बचाकर 


अपनी नज़रों से वार देती थी 


अब अकेले कहीं रह ना जाऊँ  


ज़िंदगी के मेले में खो ना जाऊँ  


हाथ पकड़ 


आज फिर रस्ता तू पार करा दे ना माँ 


आज फिर रस्ता तू पार करा दे ना माँ 



Rate this content
Log in