Dishika Tiwari

Children Stories Inspirational

3.0  

Dishika Tiwari

Children Stories Inspirational

मेरे माता पिता

मेरे माता पिता

2 mins
148


जिन्होंने जन्म दिया। जिन्होंने हाथ पकड़ चलना मुझे सिखाया। बचपन में रोते वक़्त मुझे चुप कराया। मेरे प्यारे माता-पिता ने मुझे बड़ा किया। मेरे माता पिता बहुत अच्छे हैं। जिन्होंने मुझे कभी डरना नहीं सिखाया। हर एक परिस्थिति में मुंह पर मुस्कान रख आगे बढ़ना सिखाया। मेरे को भूख नहीं लगती ऐसा मैं कह देती हूं। आज खाना नहीं खाऊंगी। मम्मी पापा का दिल नहीं मानता। पापा बोलते हैं आओ थोड़ा सा खाओ। वहां से मम्मी बोलती है आ मैं तुझे अपने हाथ से खिलाती हूं। इतना सारा प्यार देते हैं मुझे मेरे माता पिता। स्कूल में जब भी मैं किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेती हूं। सर्टिफिकेट या ट्रॉफी जीत कर लाती हूं। मेरे मम्मी पापा के चेहरे पर बहुत प्यारी मुस्कान आ जाती है। माता पिता को अगर आप हमेशा खुश रखोगे। मैं दिल से कहती हूं दुनिया की कोई भी परेशानी आपको छू भी नहीं सकेगी। कभी वक्त आता है जहां हमारी परीक्षा ली जाती है। लेकिन हम परीक्षा में हार नहीं सकते उसे डट कर पूरे विश्वास के साथ जीतना चाहिए। कहां जाता है ना मां के पैरों में जन्नत है पिता उसका दरवाजा है। ऐसे ही हमें अपनी माता पिता का सम्मान और आदर करना चाहिए। उन्होंने हमसे कुछ नहीं मांगा वह बस यही चाहते हैं जिस मुकाम तक हम नहीं पहुंच पाए उस मुकाम तक हमारे बच्चे पहुंचे। माता-पिता का जब हाथ हो साथ तो डरने की क्या है बात।


Rate this content
Log in