Rohit Verma

Others inspirational tragedy classics

3.7  

Rohit Verma

Others inspirational tragedy classics

कोरोना वायरस का क्या है हल

कोरोना वायरस का क्या है हल

2 mins
193


कोरोना वायरस का इलाज है या नहीं?

हर बीमारी का इलाज होता है इसका भी होगा। 100 हल से एक हल काम आता है। कोरोना वायरस इंसान के अंदर प्रवेश कर जाता है और दूसरों को इसके सपर्क में लाती है।


क्या ये इतना घातक है कि स्वस्थ शरीर में भी प्रवेश कर जाए?

कोरोना वायरस बाहरी शरीर को खराब नहीं करता, वह अन्दर के स्वस्थ अंग को खराब करता है। कोरोना वायरस अन्दर की हवा को खींच लेता है और शरीर की ताकत को पूर्ण रूप से खराब करने की कोशिश करता है।


प्लास्टिक के कपड़े मरीज के संक्रमण से बचा सकते हैं?

हां अगर मरीज के संक्रमण को नहीं रोकेंगे तो दूसरे को इसके प्रभाव में आना ही है.


कोरोना वायरस 14 दिन‌ का क्यो होता है?

ये हर दिन अपने प्रभाव अलग अलग तरीके से दिखाता क्योंकि, ये शरीर के अंदर 14 दिन तक घूमता रहता है।


कोरोना वायरस कैसे फैलता है?

कोरोना वायरस 1000 लोगो के समूह से फैलता है जैसे कि मेट्रो, मॉल क्योंकि ये हवादार नहीं है। काफी लोग यहां प्रवेश करते है जो भी हवादार जगह नहीं वहा इसके आने का खतरा ज्यादा है।


कोरोना वायरस का इलाज बिना डॉक्टर के संभव हैं?

नहीं लेकिन कुछ प्रौद्योगिकी इसका इलाज करने में सहायता कर सकती है। मरीज़ को खुद अपने आपको बचाकर कर कैसे रखना है, क्योंकि ये शरीर के अंदर का आक्सीजन खत्म कर देती है। क्योंकि हर हल ही इसके प्रयोग में लाना बचाव का कारण बन सकता है।


कोरोना वायरस का खतरा बुजुर्ग लोगों को ज्यादा होता है?

हां, क्योंकि शरीर की शक्ति जीतनी कम होगी उतना ही ज्यादा प्रभाव करेगा।


Rate this content
Log in