Dheerja Sharma

Others

5.0  

Dheerja Sharma

Others

एम आई एल

एम आई एल

2 mins
418



शाम हो गयी थी, मैं भी दिन भर व्यस्त रही। फ़ोन देखा तो, सासू माँ ने मैसेज का रिप्लाई नहीं किया था। वो तो तपाक से जवाब देती हैं, क्या हुआ होगा? तबियत तो खराब नहीं ? नाराज़ तो नहीं ? नहीं नहीं, नाराज़ क्यों होंगी भला। मेरी शादी के बाद उनका पहला जन्मदिन है। रात बारह बजे ही सबसे पहले मैंने उन्हें विश किया। कितनी देर बातें करती रहीं। एक बच्चे की तरह चहक रहीं थी। वंश( मेरे पति) की शिकायत कर रही थी और अपने पति की भी कि दोनों को ही उनका जन्मदिन भूल जाता था। मुझे बहुत प्यार करती हैं। शादी के अगले दिन ही उन्होंने मुझसे वादा लिया कि उन्हें कभी मदर इन लॉ नहीं कहूंगी और न ही वे मुझे कभी डॉटर इन लॉ कहेंगी। हमारे बीच माँ बेटी का रिश्ता रहेगा। उन्होंने मुझे माँ की कमी कभी महसूस ही नहीं होने दी। उनकी एक और बात जो मुझे पसंद है वो है उनका खुला बिंदास स्वभाव। वो नए जमाने के साथ चलती हैं। यंग जनरेशन के तौर तरीकों में मीन मेख नहीं निकालती। वाट्सएप फेसबुक खूब चलाती हैं।

तो क्या हुआ होगा?

मैंने फ़ोन लगाया। लाइन बिजी। फिर मैंने मैसेज किया, वरीड..वाई नो रिप्लाई ??

तपाक से जवाब आया, यू ब्रोक योर प्रॉमिस और साथ में मेरा पहला मैसेज रिसेंड कर दिया था।

मैंने मैसेज ध्यान से पढ़ा और मुस्कुरा दी। और फिर वही मैसेज दोबारा भेज दिया। HBD MIL U R the Best, नीचे टाइप किया MIL मतलब मॉम इन लव( मदर इन ला नहीं )।

तपाक से जवाब आया। T.Y....DIL.. DIL का मतलब डॉटर इन लव .!!!....डॉटर इन लॉ नहीं ।



Rate this content
Log in