Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Bhunesh Chaurasia

Others

3  

Bhunesh Chaurasia

Others

तारों की गिनती

तारों की गिनती

1 min
215


चाॅं‌दनी रात में

स्वपन देखते हुए

कवि गिनता रहता है

तारा!

और सुबह में

खाट के नीचे सोया हुआ

मिलता है


गृहिणी की झाड़ू खाकर

उठ बैठता है

तब कवि अफसोस

व्यक्त करता है

एक बार पुनः 

तारे गिनने से चूक गया!


तारे गिनने की प्रक्रिया

वर्षों से चली आ रही है

लेकिन अभी भी

सटीक गणना बाकी है


इन सब पचरों से

बेखबर 

आसमान में तारे

अब भी टीमटिमा

रहें हैं


दिन में दिखते नहीं

और रात में कवियों को

दुःख पहुंचाने

निकल पड़ते हैं

खुले आसमान में।



Rate this content
Log in