Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Devesh Dixit

Children Stories

4  

Devesh Dixit

Children Stories

सूरज दादा

सूरज दादा

1 min
322


सूरज दादा प्यारे दादा,

हम को भी बतलाओ ना।

कैसे आ गये हो नभ में,

ये भी तो समझाओ ना।


इतना तेज कहाँ से लाये,

इस का बोध कराओ ना।

जो बिखेरी किरणें तुमने,

इस का राज़ बतलाओ ना।


कहाँ से आते कहाँ को जाते,

हम को ज्ञात कराओ ना।

दिन औ रात तुम कैसे करते,

हम को अब बतलाओ ना।


जितना ज्ञान भरा है तुममें,

हम को भी सिखलाओ ना।

हम ने भी चमकना जग में,

इस का सार बतलाओ ना।


हम हैं बालक नादान तुम्हारे,

हम को मत बहलाओ ना।

ज्ञान दिया हनुमान को तुमने,

हम को भी दे जाओ ना।


सूरज दादा प्यारे दादा,

हमको भी बतलाओ ना।

कैसे आ गये हो नभ में,

ये भी तो समझाओ ना।



Rate this content
Log in