Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Archna Goyal

Others

0.8  

Archna Goyal

Others

संघर्ष

संघर्ष

2 mins
249


जिंदगी खेल नही सोच समझ के तुम चला करो

अच्छी छवि बन कर हर एक के मन में पला करो।


सोच सही न हो तो अहित होते देर नही लगती है

कभी किसी के साथ कोई अन्याय ना घपला करो।


जिंदगी को जिंदगी समझना ही समझदारी है बंदे

कभी किसी भी जिंदगी से खिलवाड़ ना किया करो।


कभी किसी को आहत न करना ना ही जालसाजी

किसी की तरक्की को देख कभी भी ना जला करो।


जिंदगी एक शतरंज की बिसात है सदियों से सुना है

तो फिर हर चाल को सोच समझ कर तुम चला करो।


जीवन संघर्ष है जिसने जान लिया वो ही सिकन्दर है

सिकन्दर को गुरु मान लो युं ही ना उसुल बदला करो।


संघर्ष से हार कर कोई गलत कदम ना उठा लेना तुम

धैर्य और विश्वाश को साथ ले कर घर से निकला करो।


संघर्षो का तरक्की से गहरा नाता है बुजर्गो ने कहा है

इसलिए बुजर्गो ,गुरुओ के बनाए साँचे में ही ढ़ला करो।


Rate this content
Log in