Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Others

4.5  

V. Aaradhyaa

Others

सांप्रदायिकता की आग लगाते हैं

सांप्रदायिकता की आग लगाते हैं

1 min
8


इस दौर के युवा ज़्यादातर आराम करना चाहते हैं,

बैठे ठाले कुछ यूं ही सुबह से शाम करना चाहते हैं !


चली है एक आंधी सी संप्रदायिकता की कुछ ऐसी,

कि,ये आतायायी फिर से हमें गुलाम करना चाहते हैं !


पूजे कोई राम को या अपने कौम के किसी नाम को ,

चंद लोग निज धर्म को खामखा बदनाम करना चाहते हैं !


मनाया करो सब अपने पर्व और त्यौहार को पूरे दिल से ,

कोई ना रोको उन्हें करने दो जो ये आवाम करना चाहते हैं !


रस्तों पर होते ही हैं काटेंपत्थर भला उनसे क्या घबराना,

रखो अपने बुलंद हौंसले जिसे लोग सलाम करना चाहते हैं !


बेलौस से कुछ लोग सोच रहे कि करेंगे अपने ही मन की,

ऐसे लोग रुसवा अपने ही धर्म को सरेआम करना चाहते हैं !


ये तो हद ही हो गई कि कोई आवाज़ भी नहीं उठा सकते,

कुछ एक तानाशाही अब अत्याचार खुलेआम करना चाहते हैं !



Rate this content
Log in