Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neerja Sharma

Others

4.0  

Neerja Sharma

Others

साल 2019

साल 2019

2 mins
374



21वीं सदी में...

2019 अब जवाँ हो गया है

20वाँ उसको साल लग रहा है ।


12 महीने में एक दिन कम 

बिताएँ हैं मैने 2019 के संग।


अभी कलैंडर बदला नहीं है 

2019 मेरे संग ही चला है ।


इस साल जीवन में आए कई उतार चढा़व 

समय के साथ भर गए सब बदलाव ।


परिवार के लिए सब अच्छा ही रहा 

सब कुछ ठीक-ठाक चलता गया।


जाते साल ने दिखाए अपने रंग 

दोनो कारें ठुकी किसी के संग।


शुक्र है भगवान का बड़ा हादसा न हुआ 

ग्रह जो आया बस टल ही गया ।


नौकरी भी अच्छी चलती रही 

अच्छे रिजल्ट पर सम्मानित हुई।


छोटी मोटी बीमारी है सारे साल का काम 

मुश्किल है उनका करना हिसाब ।


नौकरी ,घर और कविताओं का शौक

पूूरा साल रहा बहुत ही जोश।


दो या तीन काव्य गोष्ठियाँ हर माह होती 

जैसे तैसे समय निकाल मन की कहती थी।


सबको साथ लेकर चलना था नामुमकिन 

सुपरवुमैन बन कर दिया सब मुमकिन।


स्टोरी मिरर का साथ था सबसे न्यारा

हर कम्पीटिशन रहा बहुत ही प्यारा ।


बहुत से सर्टिफिकेट विनर के पाए 

मन ही मन दिल हर्षाए ।


लिखना अभी शुरू किया था 

स्टोरी मिरर ने जोश भर दिया।


52 हफ्तों का भी लेखन अपनाया 

समय - समय पर प्रोत्साहन पाया ।


क्या कोटस,क्या कविता सब रहती लिखती 

समय की कमी वरना कहानी भी गढ़ देती ।


अनुभव की अनुभूति साल भर रही अद्भुत 

हर बार अच्छा करने की रही जिद्द ।


कविता ,जब मिलता 7 स्कोर 

मन हो जाता भाव विभोर ।


मेरा ये शौक मेरे स्कूल के बच्चों में आया 

कईयों ने स्टोरी मिरर को अपनाया ।


मेरे कोट्स को पढ़ सातवीं की बच्ची का मैसेज आया 

आपकी बात सही है हमारे क्लास के बच्चे की है ।


खुश हूँ बच्चे पढ़ने लगे हैं 

भावाभिव्यक्ति करने लगे हैं।


टैक्नोसेवी अब बन गई हूँ

बहुत से काम करने लगी हूँ।


रोटी बनाने से अब कविता लिखना लगता आसां 

बस समय की कमी रहती , रहूँ परेशान।


बोर्ड कलास काम भी ज्यादा 

पर लिखना और भी भाता ।


सकंल्प बड़े कभी नहीं लेती 

छोटी- छोटी में खुशी ढूँढ लेती हूँ।


यथार्थ का पूजन है ध्येय मेरा 

बस वक्त अपना रहे प्रयास मेरा।


2019 का साथ रहा अच्छा 

2020 भी हो अच्छा ,यही इच्छा ।


नव वर्ष सबके लिए शुभ हो 

इसी मंगलकामना के साथ।



Rate this content
Log in