Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

AMIT SAGAR

Children Stories

4.7  

AMIT SAGAR

Children Stories

रात के लम्हें

रात के लम्हें

1 min
256


थककर हम घर जाते है 

जब शाम सुहानी ढलती है

दिनभर की सूरज की तपन से

जब धूप पिघलने लगती है


बैठे उस किनारे पर जहाँ

हवा कुछ गुनगुनाती है

जो मेरे तराने सुनती है

और खुद के भी सुनाती है


उस पल की तनहाई हमें 

कितनी प्यारी लगती है

झिलमल तारो की चमक

जब धीरे धीरे जगती है


हटाकर उस नरमी को

शितलता वो लाती है

नन्हे मुन्ने बच्चों को जो 

थपकी देकर सुलाती है


फिर करवट सी लेते हैं

अम्बर के काले बादल

आधी रात को लगाते हैं

आँखों में अपनी काजल


फिर पहर बदलने लगता है

रात भी ढलने लगती है

जुगनू भी धुमिल हो जाते हैैं 

जब सुबाह दीखने लगती है

धीरे-धीरे भाप बनकर

उड़ जाता है अँन्धेरा

चाँद भी ढीला कर लेता

इस पल अपना पेहरा

शबनम कुन्डी खोलती है

देख रात के सपने

सूरज दस्तक देता है जब

घर द्वारे पर अपने। 


Rate this content
Log in