Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Tragedy

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Tragedy

" पुराने साल की बिदाई "

" पुराने साल की बिदाई "

1 min
318



पुराने साल तुम जाओ, नये सालों को आने दो !

सुनहरे पल जो बीते थे, उसे इतिहास बनने दो !!


                 कोई रहता नहीं सबदिन ,सबों को जाना पड़ता है !

                 बिखर कर गिरते हैं पत्ते, तभी मौसम बदलता है !!


बहुत कुछ था तुम्हें करना, नहीं तुम कुछ ही कर पाए !

गरीबी बन गयी “सुरसा” , उसे तुम रोक ना पाए !!


                 करेंगे याद तुमको हम ,मंहगी चीज मिलती थी !

                 नहीं तुम कर सके काबू, जनता इसमें पीसती थी !!


इसी के दौर में तुमने, बहुत की नौकरी खायी !

नहीं तुम दे सके राहत, बहुत कम नौकरी पायी !!


                  चलो जो कुछ हुआ उसको ,उसे इतिहास ही कह लें !

                  नये इस साल में हम तो, नया कुछ काम ही कर लें !!


जो गलती की थी हम सबने ,उसे हम फिर ना लायेंगे !

नये भारत की रचना कर , नयी दुनियाँ बसायेंगे !! 


                  पुराने साल तुम जाओ नये सालों को आने दो !

                  सुनहरे पल जो बीते थे उसे इतिहास बनने दो !!



Rate this content
Log in